Search This Blog

Saturday 17 January 2015

किरण बेदी बन सकती हैं दिल्ली की मुख्यमंत्री


किरण बेदी जनता को संवोधित करते हुए 

(फोटो: By Leetza T (Own work) [CC BY-SA 4.0 (http://creativecommons.org/licenses/by-sa/4.0)], via Wikimedia Commons)
भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी किरण बेदी बन सकती हैं दिल्ली की मुख्यमंत्री! किरण बेदी अपनी स्वच्छ छबि एवं प्रशासनिक दक्षता के लिए जानी जाती हैं. अभी दो दिन पूर्व ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के समक्ष औपचारिक रूप से उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

किरण वेदी नरेंद्र मोदी की प्रशंसक रहीं हैं. भारतीय पुलिस सेवा से स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति के बाद वो सामाजिक सेवा से जुड़ गई थीं एवं लोकपाल आंदोलन में अन्ना हज़ारे की विश्वस्त सहयोगी रहीं। जब अरविन्द केजरीवाल ने अन्ना का साथ छोड़ अपनी पार्टी बनाई तब भी वे पूरी निष्ठां के साथ अन्ना आंदोलन से जुडी रहीं थी.

किरण बेदी को दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है एवं वे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की संभावित मुख्यमंत्री भी हैं. उनके शुरूआती भाषणो में ही उनका ये रूप स्पष्ट झलक रहा है. वे दिल्ली की सभी ७० विधानसभा सीटों को संवोधित करेंगी एवं प्रतिदिन ५-७ सभाएं करेंगी।

अबतक हुए सभी सर्वेक्षणों से स्पष्ट रूप से यह सामने आ रहा है की दिल्ली की जनता का रुझान भाजपा की और है और भाजपा दिल्ली में स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखण्ड में चुनाव जीत कर अपनी सरकार बनाई है एवं जम्मू एवं कश्मीर में अबतक की सर्वाधिक सीटें प्राप्त की है.

७ फरबरी को दिल्ली में होनेवाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा जीत के परचम फहराने जा रही है और सम्भावना है की दिल्ली को किरण बेदी के रूप में एक ईमानदार एवं सक्षम मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. किरण बेदी ने अपने इरादे जाहिर करते हुए दिल्ली को विश्व स्तरीय शहर बनाने का वादा किया है. हम दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनके एवं भारतीय जनता पार्टी की सफलता की शुभकामना करते हैं.

Convener, Jaipur division
Prabhari, West Bengal,

योजना आयोग बना नीति आयोग

श्रमेव जयते और श्रम कानूनों में सुधार की आवश्यकता

Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.

No comments:

Post a Comment