Search This Blog

Wednesday 18 June 2014

कांग्रेस राज की महंगाई का ठीकरा मोदीजी पर फोड़ा मिडिया ने




पिछले दो तीन दिनों से  देश का मिडिया कांग्रेस राज की महंगाई का ठीकरा मोदीजी पर फोड़ रही है और सबलोग जान बुझ कर मूक दर्शक बन कर देख रहे हैं।  जबसे मई महिने की महंगाई का सूचकांक जारी हाय है तबसे ही यह सिलसिला लगातार चल रहा है. यह सूचकांक ६ प्रतिशत के ऊपर महंगाई दर दर्शा रहा है जो की पिछले की अपेक्षा ज्यादा है. भारत का मिडिया इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है और उन्हें कोस रहा है.

आइये देखते हैं की हकीकत क्या है?

श्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोकप्रिय प्रधान मंत्री के रूप में २६ मई को शपथ ग्रहण किया एवं २७ मई से अपना कार्यभार संभाला। उसके पहले तक श्री मनमोहन सिंह भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे एवं श्रीमती सोनिया गांधी परदे के पीछे से राज कर रही थी. कांग्रेस के नेतृत्व में UPA की सरकार अपने दस वर्षों के कार्यकाल में महंगाई पर अंकुश नहीं लगा सकी. मई के महीने में भी पहले २६ दिन तक उन्ही का राज रहा और मोदीजी का सिर्फ ५ दिन का!! फिर मई के महीने की महंगाई के लिए उन्हें कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है?

कांग्रेसी प्रवक्तागण भी टेलीविज़न चैनलों पर आकर महंगाई का ठीकरा मोदी सरकार पर फोड़ रहे हैं और मिडिया वाले भी उनका बखूबी उनका साथ निभा रहे हैं. मानो ये महंगाई मोदी जी ने ५ दिनों में ही ला दी!

भारत के सभी लोग जानते हैं की हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पद सँभालते ही तेजी से काम करना शुरू कर दिया और महंगाई कम करने को अपनी प्राथमिकता सूचि में ऊपर की और रखा. मौसम बिभाग की संभावित काम वर्षा की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए उससे उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों एवं आला अफसरों के साथ बैठक कर त्वरित उपाय करने के निर्देश दिए.

जमाखोरी से निपटने के लिए राज्य सरकारों को सुझाव भेजा गया, प्याज पर निर्यात शुल्क लगाया गया एवं अन्य भी कुछ उपाय किये गए. दस वर्षों की सुस्त सरकार के बाद एक काम करती हुई सरकार दिख रही है जिसने मात्र तीन हफ़्तों में ही अपने होने का अहसास जनता को ही नहीं विश्व भर को करवा दिया।

इराक संकट के कारण पेट्रोल केभव बढ़ने के आसार हैं एवं इसको लेकर मिडिया भी शोर मचा रहा है. देश में पेट्रोल डीजल के भाव अभी बढे नहीं हैं पर सोर चालू हो गया! क्या इराक संकट के लिए मोदी जी जिम्मेदार हैं?
हमें भरोसा है की हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी काम कर रहे हैं एवं संकट से निकलने का रास्ता ढूंढ ही लेंगे। हमें उनकी क्षमताओं पर भरोसा भी रखना है एवं अपनी और से देश हिट में जो कुछ भी संभव हो सके करना है।  याद रखिये: मोदीजी ने कहा था की देश का प्रत्येक नागरिक अगर एक कदम चलेगा तो देश १२५ करोड़ कदम आगे बढ़ जायेगा।

आइये हम सब मिलकर देश को आगे बढ़ाएं! जय हिन्द, वन्दे मातरम।

Regards,
Jyoti Kothari
Convener, Jaipur division
Prabhari, West Bengal,
Narendra Modi Vichar Manch

Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.


Suggestions to PMO 4: Focus on the top and the bottom of Indian population

Suggestions to PMO 2: Promotion of bio-fertilizers and pesticides


No comments:

Post a Comment